AUTHOR

मोबाइल फोन में फ्री TV देखे|Live TV कैसे देखे मोबाइल में

नमस्ते दोस्तो,आज हम आपको Mobile में TV कैसे देखें या कैसे चलाये आज इसके बारे में बताने जा रहे है। हम सभी को पता है कि टीवी मनोरंजन(Tv entertainment) का सबसे बड़ा साधन है और लगभग सभी लोग अपने Free time में TV देखना पसंद करते है। लेकिन अगर आप घर से काफी कही दूर है तो ऐसे में TV कैसे देखें। घर से बाहर होने पर TV की सबसे ज्यादा जरुरत Live cricket match के समय पड़ती है क्योंकि Cricket match के India में करोड़ों दीवाने है और सभी Live cricket match देखना चाहते है।

मोबाइल फोन में फ्री TV देखे|Live TV कैसे देखे मोबाइल में
मोबाइल फोन में फ्री TV देखे|Live TV कैसे देखे मोबाइल में


ऐसे में अगर आप घर से बाहर है तो आप अपने mobile में भी Live cricket match देख सकते है और इसका आपको कोई Charge भी नहीं देना पड़ेगा हालाकि कुछ Shows and Movies के लिए थोड़े बहुत रूपए देने पड़ सकते सय्यद लेकिन आप इस Online TV पर देख सकते है।

Mobile में TV देखने के लिए क्या चाहिए होगा ?

सबसे पहले तो आपके पास Android smartphone होना चाहिए जिससे TV चलाने वाले Android app चल सके इसके अलावा आपके पास अच्छा Internet connection होना चाहिए 3G/2G Connection में भी काम चल जायेगा।

Mobile में TV कैसे देखें

Mobile में TV कैसे देखें तो Live TV online देखने के लिए हम आपको कुछ Free app बताने जा रहे है जिनसे आप Free में अपने Mobile में TV देख सकते है।इन्हें आप आसानी से अपने Mobile के Google playstore से Download कर सकते है।

1.  Hotstar

Hotstar को हालही में Launch किया था लेकिन Launch होते ही इसने पूरे India में अपनी पहचान बना ली है इसमें आपको Live Cricket देखने का मौका मिला है इसके अलावा आप इसमें अपने मनपसंद कार्यक्रम(Favorite events) और Movies भी देख सकते है।इसमें कुछ Service Free है जबकि कुछ Service के लिए आपको थोड़े बहुत पैसे देने पड़ेंगे।

2. nexGTv

Online TV देखने का दूसरा तरीका NEXGTV एप है जिसमे आप Cricket के साथ Movies, shows और बहुत कुछ देख सकते है। आपको बता दे कि इन सभी एप में अगर आपको बढ़िया Quality में TV देखना है तो आपके पास अच्छा Internet Connection होना चाहिए।

3. YuppTV

Mobile में TV देखने के लिए ये भी काफी बढ़िया एप है इसमें भी आप अपने मनपसंद show के साथ मनपसंद Movies भी देख सकते है इसे भी Play Store से Download कर सकते है हालांकि इसे चलाने के लिए आपके अच्छा Internet connection होना चाहिए लेकिन अगर Video Quality कम कर लेते है तो 2G नेट पर भी TV देख सकते है लेकिन इसमें आपको Buffering की समस्या हो सकती है।

4. Jio TV

अगर आप Jio के user है तो आप जिओ TV का Free में आनंद ले सकते है Jio टीवी में आपको 350 से ज्यादा Channel मिलते है इसके अलावा आपको यहाँ 15 से ज्यादा भाषा भी मिलती है। Jio की Popularity को देखते हुए बहुत सारे लोग इस app को Download कर चुके है।

5. ditto TV

Online TV देखने के लिए एक और कमाल का app ditto tv है इसमें भी आप Cricket match के अलावा Movie show देख सकते है इसका Subscriptions भी बहुत सस्ता है।

इन app से आप Online mobile में TV देख सकते है ये सभी App Playstore में Free में Download हो जायेंगे इनमे से आप किसी को भी Try करके देख सकते है। इन सबके अलावा और भी Free app है जिनसे Free में TV देखा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ