AUTHOR

Google Bolo App क्या हैं?Google Bolo App कैसे Download करे

मस्ते दोस्तो,कैसे हो आप आज हम ऐसे App के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आज के बच्चों के भाषा सीखने में कोई कसर नही छोड़ेगी,जो की बच्चों के लिए बहुत ही लाभ दयाक होगा।आज हम बात करने जा रहे हैं,Google Bolo App के बारे में चलिये देख लेते हैं की "Google Bolo App क्या हैं" और "Google Bolo App कैसे Use करे(चलाये) और "Google Bolo App कैसे Download करे" और बच्चों के लिए यह क्या कर सकती हैं।
Google Bolo App क्या हैं?Google Bolo App कैसे करे Use(चलाये)?Google Bolo App कैसे Download करे।
Google Bolo App क्या हैं?Google Bolo App कैसे करे Use(चलाये)?Google Bolo App कैसे Download करे।

Google Bolo App क्या हैं:

 Google Bolo App में एक Animated Character दिया हुआ हैं जो बच्चों के लायक App बनाया गया है जो बच्चों को कहानियां पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है और अगर बच्चों को किसी शब्द का उच्चारण(समझने में) करने में दिक्कत अगर आ जाए तो यह App बच्चों की मदद करती है,यह App कहानी पूरा करने के बाद बच्चों का मनोबल भी बढ़ाती है और प्रेणना भी देती हैं।

Google Bolo App से क्या होगा लाभः



Google ने एक नये App 'बोलो' (Bolo) की लॉन्च किया है।ये App प्राथमिक(पहली) कक्षा के बच्चों को हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सीखने में बेहद मदद करेगी।Google Bolo App के बारे में Google कंपनी ने कहा कि यह App आवाज पहचानने की तकनीक तथा टेक्स्ट-टू-स्पीच(Text-to-speech) तकनीक पर Based मतलब की आधारित है,इसे सबसे पहले भारत में पेश किया है जिससे यह App बच्चों को आगे बढ़ने में हिंदी और अंग्रेजी भाषा सीखने में मदद करती है।

Google Bolo App क्या हैं?Google Bolo App कैसे करे Use(चलाये)?Google Bolo App कैसे Download करे।
Google Bolo App क्या हैं?Google Bolo App कैसे करे Use(चलाये)?Google Bolo App कैसे Download करे A
यह App की खास बात यह हैं की यह App में बच्चों को कुछ सीखने की जरूरत नही हैं यह app को ऐसा design किया हैं की बच्चों को यह App में Animated Character देखकर बहुत ही आकर्षित लगता हैं जो बच्चों को सीखने में मदद करती ही जाती हैं और जो बच्चा वह कहानी या Game कुछ app में कर रहा हैं यो वह उस app में सीखता ही चला जाएगा ओर परिवार वालो को चिंता ओर सीखने के जरूरत नही पड़ेगी,हाला की सुरवात में थोड़ा तो आपको बच्चों को बताना या Guidlines तो देना ही होगा।



आप इन्हें भी पढ़ें – Jio Group Talk App Kya Hain?Eska Use kaise kare?features kya hain?


Google Bolo App के product Manager ने कहा:

Google India के product Manager नितिन कश्यप ने कहा हैं की, ‘‘हमने इस अप्प को इस तरह डिज़ाइन किया है कि यह ऑफलाइन(Offline) भी काम करती हैं इसके लिए बस 50MB के इस App को Install करना पड़ेगा जिससे आप यह app।इसमें हिंदी और अंग्रेजी की करीब 100 कहानियां हैं।

Google  के product Manager ने कहा कि app गूगल प्ले स्टोर(Google Play Store) पर नि:शुल्क(Free) उपलब्ध है।यह Android 4.4 (KitKat) तथा इसके बाद के Version वाले सारे डिवाइस पर चल सकता है।नितिन कश्यप ने कहा कि Google ने इस ऐप का उत्तर प्रदेश के करीब 200 गांवों में परीक्षण किया है. उन्होंने कहा कि परिणाम उत्साहजनक बहुत ही test करने के बाद इसे पेश किया गया है।उन्होंने यह कहा कि ऐप में बंगाली जैसी अन्य भारतीय भाषाओं को भी शामिल करने पर विचार करेंगे।
App link - Bolo ऍप डाउनलोड करें, और अपने बच्चों को बेहतर पढ़ने में मदद करें: 👇👇🙏

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ