AUTHOR

Nokia 9 PureView में camera कितने हैं और Nokia 9 PureView में Features और Price क्या हैं?

मस्ते दोस्तो,आपको पता होगा की एक टाइम था जब nokia में N series ओर अन्य kayword वाले Phone में केवल एक Camera आता था वह भी 2 Megapixel फिर उसके बाद एक से कुछ Smartphones आये,उसमे से एक Nokia N8 जिसमे 12 Megapixels था,मगर अब बदलते वक्त के बाद Nokia ने वापसी कर ली ही एक से एक स्मार्टफोन देने की कोसिस कर रही हैं जिसमे अब Nokia 9 PureView आया जिसमे 5 camera हैं चलिये देख लेते हैं।अब हम "Nokia 9 PureView Price in India" और "Nokia 9 PureView Specification" के बारे में जानेंगे।


Nokia 9 PureView में camera कितने हैं और Nokia 9 PureView में Features क्या हैं?
Nokia 9 PureView में camera कितने हैं और Nokia 9 PureView में Features क्या हैं?
Nokia 9 PureView Smartphone को Launch कर दिया है। Mobile World Congress 2019 से ठीक पहले HMD Global ने रविवार को एक Press event में अपने Flagship smartphone से पर्दा तो उठा ही लिया हैं। Google Android One पर चलने वाले Nokia 9 PureView की सबसे Important खासियत है की इसमे पांच रियर कैमरों वाला Setup हैं। तीन मोनोक्रोम(Three monochrome) और दो आरजीबी लेंस रियर कैमरा सेटअप(Two RGB lens rear camera setup) का हिस्सा हैं,फ़ोन में देखा जाए तो सभी कैमरे एफ/ 1.82 अपर्चर वाले हैं। फोन की अन्य अहम खासियतों में 5.99 इंच 2K स्क्रीन, Qualcomm Snapdragon 845 processor और 6 GB RAM शामिल हैं।

Nokia 9 PureView Price in India:

Nokia 9 PureView Price in India
Nokia 9 PureView Price in India
HMD Global के मुताबिक, Nokia 9 PureView की कीमत 699 डॉलर (इंडिया में तकरीबन करीब 49,700 रुपये) होगी। Selectively Market में इसकी Pre-order booking अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इस फोन को भारत में उपलब्ध कराए जाने के संबंध में कुछ भी नहीं बात बताया गया।

Nokia 9 PureView Specification:

 Nokia 9 PureView Specification
Nokia 9 PureView Specification
सबसे पहले बात कैमरा सेटअप की। Nokia 9 PureView के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने क्वालकॉम और गूगल के साथ काम कर कैमरा सेटअप से और बेहतर परफॉर्मेंस निकालने की कोशिश की है। फोन में पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ। इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स। जब भी कोई यूज़र कैमरा इस्तेमाल करेगा, पांचों लेंस काम करने लगेंगे। इसके बाद फोन इन सभी तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनाता है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। 

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा कंपनी ने वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं। नोकिया 9 प्योरव्यू आईपी 67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। 

Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। इसमें नेक्स्ट जेनरेशन प्रो कैमरा यूज़र इंटरफेस है।अब इंडिया में कब आएगा किसी को नहीं पता अमीद हैं की इसके आने के बाद काफी स्मार्टफोन को जतका लगने वाला हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ