AUTHOR

Best 5 smartphone 2019:OnePlus 7,Xiaomi Mi Mix 3,Samsung galaxy s10,Huawei 30 Pro,Oppo R15 Pro,HTC, Lenovo and more हिंदी

new mobile phones coming soon 2019 कही आप यह तो नही search कर रहे हैं?चलो आपको बताता हूं कि Best 5 smartphone 2019:OnePlus 7,Xiaomi Mi Mix 3,Samsung galaxy s10,Huawei 30 Pro,Oppo R15 Pro,HTC, Lenovo and more हिंदी,2019 में आने वाले smartphones से गिने चुने phones की Details हैं।

2019 Best 5 smartphone :OnePlus 7,Xiaomi Mi Mix 3,Samsung galaxy s10,Huawei 30 Pro,Oppo R15 Pro,HTC, Lenovo and more हिंदी,2019 में आने वाले smartphones से गिने चुने phones की Details हैं।
2019 Best 5 smartphone :OnePlus 7,Xiaomi Mi Mix 3,Samsung galaxy s10,Huawei 30 Pro,Oppo R15 Pro,HTC, Lenovo and more हिंदी
5G फोन जल्द ही आ रहे हैं। यहां Top 5G स्मार्टफोन की Confirm की गई है और Top phone brands तो जरूर आएगी इसमे कोई सक नही हैं।

5G स्मार्टफोन हम पर है टेलीकॉम नेटवर्क ने लंबे समय से 5G infrastructure के लिए ग्राउंडवर्क शुरू कर दिया है, चिपसेट और स्मार्टफोन कंपनियां अब अल्ट्रा फास्ट मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ हैंडसेट की एक नई लहर के लिए कमर कस रही हैं।

क्वालकॉम 5 जी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर लॉन्च करने वाले दुनिया के पहले प्रमुख चिपसेट खिलाड़ियों में से एक बन गया है, जो 2019 में फ्लैगशिप फोन की एक श्रृंखला शुरू करने जा रहा है। अमेरिका में, स्थानीय वाहक एटीएंडटी और वेरिज़ोन ने अगली पीढ़ी के लिए पहले ही लॉन्च कर दिया है। ब्रॉडबैंड नेटवर्क स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट लॉन्च के साथ, कई स्मार्टफोन कंपनियों ने 2019 में 5 जी फोन लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है। यहां 5 जी फोन की व्यापक सूची अगले साल लॉन्च करने की पुष्टि की गई है।

OnePlus 7

वनप्लस अपने अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप किलर के साथ पहली 5 जी फोन रेस जीतना चाहता है, जिसे वनप्लस 7. करार दिया गया है। वनप्लस अगले साल की शुरुआत में यूके में 5 जी फोन लॉन्च करेगा। वनप्लस 7 स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। हालांकि, फोन महंगा होगा। वनप्लस के सीईओ पीट लाउ के अनुसार, वनप्लस फोन के साथ 5G की कीमत 200-300 डॉलर हो सकती है।

 Xiaomi Mi Mix 3

Xiaomi भी अपने नए फ्लैगशिप फोन Mi Mix 3 के साथ 5G की दौड़ में शामिल होना चाहता है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में स्नैपड्रैगन 855 चिप और X50 5G मॉडम के साथ 5G-संचालित Mi Mix 3 लॉन्च किया था, जिसे अधिकतम देने के लिए कहा गया है। 2Gbps तक की डाउनलोड स्पीड। अगले साल यूरोप में 5G सपोर्ट Mi मिक्स 3 लॉन्च हुआ

Samsung galaxy s10

सैमसंग ने पहले ही अगले साल की शुरुआत में 5 जी फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने की योजना की पुष्टि कर दी है। फरवरी में, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में अनावरण होने की उम्मीद है, सैमसंग गैलेक्सी एस 10 और गैलेक्सी एस 10 प्लस को 5 जी समर्थन के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने 2019 की पहली छमाही में व्यावसायिक रूप से पहला वाणिज्यिक 5 जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अमेरिकी वाहक वेरिजोन के साथ साझेदारी की है।



Huawei 30 Pro

टेलीकॉम नेटवर्किंग इंडस्ट्री में Huawei पहले से ही बड़ा 5G प्लेयर है। नोकिया और एरिक्सन की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाली कंपनी, दुनिया भर के कई बाजारों में 5G नेटवर्क बिछाने पर काम कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Huawei P30 Pro कंपनी का पहला 5G रेडी फोन होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन, चार रियर कैमरे और किरिन 980 प्रोसेसर का उन्नत संस्करण है।

Oppo R15 Pro

चीन का ओप्पो 5 जी फोन लॉन्च करने वाले शीर्ष खिलाड़ियों में से एक होने जा रहा है। क्वालकॉम के साथ, कंपनी पहले से ही एक दीर्घकालिक साझेदार है। ओप्पो ने इस महीने की शुरुआत में Vecat का उपयोग करते हुए 5G नेटवर्क के माध्यम से स्मार्टफोन पर एक बहु-पार्टी वीडियो कॉल को सफलतापूर्वक पूरा किया। 5G नेटवर्क टेस्ट के लिए, कंपनी ने अपने प्रमुख फोन, ओप्पो R15 प्रो का इस्तेमाल किया।

HTC, Lenovo and more

ब्लॉकबस्टर फोन लॉन्च करने के बाद, एचटीसी को स्नैपड्रैगन 855-आधारित स्मार्टफोन पर काम करने के लिए कहा गया है। लेनोवो और मोटोरोला भी 5 जी फोन लॉन्च करने के लिए कतार में हैं। मोटोरोला को 5G मॉड, स्नैपड्रैगन के बैक पैनल पर काम करने की भी अफवाह है, जो उसके Moto Z-सीरीज फोन के साथ काम करता है। 5 जी के साथ फोन लॉन्च करने की योजना बनाने वाले अन्य उल्लेखनीय ब्रांड एलजी, वीवो और नोकिया हैं।

Snapdragon 855 क्या हैं?क्या जरूरत हैं 2019 के phones में?

अमेरिकी टेक कंपनी क्वालकॉम ने अपने फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 को मोबाइल फोन के लिए लॉन्च किया है। इसे हवाई के टेक्नोलॉजी समिट के दौरान लॉन्च किया गया है। यह प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 का अगला संस्करण है। यह प्रोसेसर स्मार्टफोन की दुनिया को बदल देगा, क्योंकि यह 5 जी पर आधारित है।

स्नैपड्रैगन 855 पिछले प्रोसेसर से अलग है, न केवल विनिर्देशों और गति में बल्कि कई मायनों में। स्मार्टफोन कंपनियां अब 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी जिसमें प्रोसेसर पेश किया जाएगा। क्वालकॉम ने कहा है कि यह प्रोसेसर 5 जी नेटवर्क पर मल्टी गीगाबिट डाउनलोड स्पीड का समर्थन करेगा।

7 नैनोमीटर पर निर्मित, ये प्रोसेसर बैटरी जीवन और प्रदर्शन बढ़ाने के मामले में विशेष हैं। इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस परफॉर्मेंस की भी घोषणा की गई है। कंपनी ने कहा है कि पिछली पीढ़ी के मोबाइल प्लेटफॉर्म की तुलना में यह तीन गुना होगा।

संवर्धित वास्तविकता में बेहतर प्रदर्शन के लिए, एक डेडिकेटेड प्रोसेसर है, जो 60 फ्रेम प्रति सेकंड की गहराई से मैपिंग को मापता है। छवि प्रोसेसर पिछली बार की तुलना में 60fps से 4K HDR और 25 प्रतिशत कम बिजली के उपयोग को पकड़ने में सक्षम है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ