AUTHOR

Five Best Train Ticket Booking Sites|Indian Railway Train Ticket Booking Sites


मस्ते दोस्तो,आज में आपको "Best Train Ticket Booking Sites"और "Indian Railway Train Ticket Booking Sites" के बारे में बताने वाला हू,चलिये देख लेते हैं।
Five Best Train Ticket Booking Sites|Indian Railway Train Ticket Booking Sites
Five Best Train Ticket Booking Sites|Indian Railway Train Ticket Booking Sites
1. Irctc - अब, सभी Train booking sites के जनक, यह Site आधिकारिक रूप से सरकार के Ownership में है और Online train ticket booking से संबंधित हर तरह की सुविधा है।  Website का आधिकारिक Address IRCTC Next Generation E-Ticketing System है और Page पर ही, आपको चुनने के लिए पूरा Menu होगा।  सबसे अच्छी बात यह है कि हिंदी और अंग्रेजी जानने वाले दोनों व्यक्ति Ticket booking को अपने दम पर संभाल सकते हैं।

2. Makemytrip - जैसा कि नाम में है, इसलिए विशिष्टताओं(Specialties)।  यह निश्चित रूप से आपकी यात्रा बनाता है कि आप इसे Train, Bus या Plane से चाहते हैं।  Website एक सच्चा रक्षक है और अपने संरक्षक(Guardian) को चौबीसों घंटे मदद करने के लिए अत्याधुनिक ग्राहक सहायता(Sophisticated customer support) प्रदान करता है।  Website MakeMyTrip, भारत की नंबर 1 यात्रा Site अब भी Train ticket book करने में विशेषज्ञता(Expertise) है जो भारतीय परिवारों का पहला अधिक यात्रा Source है।

3. Yatra - सूची में तीसरे स्थान पर Safe, Website में ठीक से Navigate करने के लिए एक महान उपयोगकर्ता Interface है।  Website http://www.yatra.com, 2006 में शुरू की गई थी और इसकी त्रुटिहीन ट्रेन बुकिंग(Improper train booking) और अन्य सेवाओं(Services) के साथ, इसने खुद को अग्रणी सेवा(Leading Service) प्रदाता के रूप में स्थान दिया और यहां यह हमारी List में तीसरे Number पर है।  पिछले 8 वर्षों में इसका एक महान आक्रमण इतिहास(Invasion History) भी है।

4. Cleartrip - यह Website स्पष्ट रूप से समझती है कि भारतीयों को क्या चाहिए- एक Train यात्रा।  यही कारण है कि Website में Train ticket online booking services के साथ दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हैं।  Website clreartrip.com यात्रा और यात्रा समाधान के लिए एक Leading Service Provider है और इसने इस List में चौथे स्थान पर जो स्थान बनाया है वह है इसकी Train booking services और भी बहुत कुछ services मिल जाएगी।

5. Rediff Train Search - हमने हमेशा Rediff को सभी घरेलू सामानों की Shopping website के रूप में लिया है, लेकिन क्या आपने कभी यह जाना है कि Website train ticket booking में भी माहिर है।  ठीक है, मुझे लगता है कि नहीं, लेकिन ध्यान रखें कि अभी और यहां आधिकारिक Address, train की जानकारी है।  Website से आप Train ticket book कर सकते हैं, Trains की जांच(Investigation/checking) कर सकते हैं और यात्रा की Plans बना सकते हैं, और अन्य services मिल जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ