AUTHOR

Google Maps में Speed Limits का Use क्या हैं और Feature कोन से हैं?

Google Maps में Speed Limits का Use क्या हैं और Feature कोन से हैं?चलिये जान लेते हैं,Google Maps के iOS और Android platform पर जल्द ही Speed Limits Feature उपलब्ध कराया जाएगा। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर iOS और एंड्रॉइड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इस खबर को Google ने कंफर्म भी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि Speed Limits फीचर को इस हफ्ते रोलआउट किया जाएगा। यह उन यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा जो हाइवे या लंबी रोड ट्रिप्स पर जाते हैं। इससे उन्हें रास्ते की Speed Limits की जानकारी मिलेगी। यह फीचर यात्री को मैप के बायीं तरफ नीचे की ओर दिखाई देगा।

Google Maps में Speed Limits का Use क्या हैं और Feature कोन से हैं?
Google Maps में Speed Limits का Use क्या हैं और Feature कोन से हैं?
जानें कहां Rollout होगा Speed Limits Feature: 

खबरों की मानें तो यह फीचर भारत के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। यह Feature America, UK और Denmark में पेश किया जाएगा। वहीं, India, Mexico, Australia, Russia, Brazil, Canada तथा Indonesia में Speed Camera फीचर पेश किया जाएगा। Speed Camera फीचर के तहत अगर कोई यूजर स्पीड कैमरा के आस-पास होता है तो Google Maps में एक ऑडियो अलर्ट भी दिया जाएगा। इससे यूजर को वाहन कब धीरे करना है इसकी जानकारी मिल पाएगी। 

नहीं पड़ेगी ऐप Update करने की जरुरत: 

रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर जल्द ही Google Maps ऐप पर रोलआउट किया जाएगा। इसे Server-side switch के जरिए रोलआउट किया जाएगा जिससे यूजर को नए फीचर के लिए ऐप को अपडेट करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। देखा जाए तो यह फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। ऐसे में यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

इससे पहले Google Maps पर एक ग्रुप फीचर पेश किया गया था। नए ग्रुप फीचर को प्लानिंग टूल भी कहा जा रहा है, जिसकी मदद से आप अपने रास्ते में आने वाले रेस्टोरेंट्स के लिंक को अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। आइए, जानते हैं गूगल का यह नया फीचर किस तरह काम करता है। इस लिंक पर क्लिक कर जानें कैसे काम करेगा यह फीचर।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ