AUTHOR

Social Calling Apps की Call Recording कैसे करे ?

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
नमस्कार दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है कि आज के युग का मतलब Technology का युग है, एक समय था जब लोग सिर्फ कॉल करने लिए दूर-दूर जाते थे, आज बढ़ते समय के साथ हर कोई स्मार्टफोन पर आ गया है। लोग कई तरह से आए हैं Social Mobile App कभी-कभी ऐसी कॉल आती हैं जो फ्रायड से संबंधित होती हैं, ऐसे कॉल को रिकॉर्ड करना आवश्यक है ताकि हम बाद में रिकॉर्ड को सबूत के रूप में पेश कर सकें। कई SmartPhone कंपनियों जैसे Xiaomi, OnePlus के अंदर आपको Call Recording Apps / Feature हैं, लेकिन कई स्मार्टफोन में Call Recording ऐप्स नहीं हैं। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन की कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित होगा।


Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?

BEST 5 Call Recorder App 2019 "ACR"

1)Automatic Call Recorder 2019-Free call recorder app 2019:


यह मुझको पहला Automatic Call Recorder 2019 मिला जिसमे सभी Features आपको मिल जाएगी आप अगर call रिकॉर्डर ढूंढ रहे हो तो इससे अच्छा Call रिकॉर्डर कही नही मिलेगा ओर बहुत से Features हैं।यह app चलाने में बहुत ही आसान हैं ओर इसमे Recording Strategy,Recording Delay,Lock & Protect or Cloud Backup जैसे ओर भी Features आपको देखने को मिलेंगे।

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
Automatic Call Recorder 2019-Free call recorder app 2019(PlayStore)
Automatic Call Recorder 2019 आपको call recording करने और recording फ़ाइलों को स्मार्ट तरीके से Use, Delete और call recording का नाम बदलने, कई Audio format, पसंदीदा में जोड़ने, Voice recorder, etc. कभी भी महत्वपूर्ण Call recording Missing या recording होने का चिंता नही होगी। दुनिया भर में Phone call recording में हजारों Users की मदद के लिए available है।


Call Recorder Features:
A) Recording Strategy or Recording Delay - Automatically रूप से अपने डिवाइस के लिए सबसे अच्छी strategy चुनें



Automatic/ Voice call/ Native/ Media recorder/ Microphone options available,Set recording delay, incoming & outgoing calls के लिए रिकॉर्डिंग देरी सेट करें।


B) Lock & Protect or Cloud Backup - Private mode option ओर आसान forgotten password सहायक,automatically रूप से cloud पर अपनी telephone recordings का Backup लेंता हैं औरता हैं औरता हैं और Private mode option भी हैं इसमें जो की काफी अच्छी बात हैं। भी हैं इसमें जो की काफी अच्छी बात हैं। आसान forgotten password सहायक तो हैं ही।


आप इन्हें भी पढ़ें –

2)Cube Call Recorder ACR:


आज आप सभी लोग जानते हो की आज सभी के पास smartphone हैं आप सभी लोगो को स्मार्टफ़ोन use करना तो एक आम बात लगता होगा,लेकिन अगर उस स्मार्टफोन में Features ही ना हो तो क्या फायदा,जैसा की आप जानते हो की Cube Call Recorder ACR एक Call Recorder की तरह काम करता हैं,यह सबसे पहला call Recording software है, Cube Call Recorder ACR। इसमें आप सभी को काफ़ी सारे अच्छे Features देखने को जरूर मिलेंगे, इस Applications की सबसे खास बात यह है की आप अपने Whatsapp, Skype, Viber,Line, Telegram etc.. Applications के कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं। चलिए देख लेते हैं एक नज़र इसके फीचर के उपर डालते हैं।

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
Cube Call Recorder ACR(PlayStore)
Call Recorder Features:
A)Automatically record - इस एप्लिकेशन के साथ आप स्वचालित कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

B)Exclusion list - कोई भी संपर्क जो कॉल रिकॉर्ड नहीं करना चाहता है, उसे किया जा सकता है।


C)Sound Quality - कॉल रिकॉर्डिंग की साउंड रिकॉर्डिंग क्वालिटी बेहतर होती है।


D)Supports - यह ऐप कई ऐप, Whatsapp, Skype, Viber,Line, Telegram etc.. का Supports करता है।

E)No Ads - इस ऐप में, आप किसी भी प्रकार के विज्ञापन को नहीं देख पाएंगे जो कि अपने आप में एक अच्छी बात है। इस ऐप में कई अच्छे फीचर्स होने के बावजूद कुछ कमियां हैं जो नीचे दी गई हैं।


कई स्मार्टफोन Whatsapp, Skype, Viber,Line, Telegram etc.. पर कॉल रिकॉर्ड नहीं करते हैं। Jio4GVoice अनुप्रयोगों का समर्थन नहीं करता है। यह ऐप खरीदने के लिए आपकी प्रीमियम सुविधा खरीदने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र नहीं है।
आप इन्हें भी पढ़ें –


3)Call Recorder – ACR:

Call Recording करने के लिए "Call Recorder – ACR" application का भी उपयोग कर सकते हैं। इस application में भी आपको कई सारे कमाल के feuturs देखने को मिलेंगे। आइये इनके कुछ महत्वपूर्ण feuturs पर नज़र डालते हैं।

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
Call Recorder – ACR(PlayStore)
Call Recorder Features:
A)password - इस एप्लीकेशन में आपको पासवर्ड डालने का आप्शन मिलता है ताकि आपके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति आपके कॉल रिकॉर्ड न सुन सके।


B)Recycle Bin - आपको इस एप्लीकेशन में रीसायकल बिन का फीचर मिलता है इस फीचर की मदद से आप डिलीट किये गए काल रिकॉर्ड को फिर से वापस ला सकते हैं। इन फीचर के अलावा भी कई सारे फीचर देखने को मिलेंगे। आइये अब जानते हैं इस एप्लीकेशन के कुछ कमियों के बारे में

इस एप्लीकेशन में आपको विज्ञापन देखने को मिलेगा।बहुत सारे उपयोगी और कमाल के फीचर को आप प्रीमियम यूजर बनने के बाद ही उपयोग कर सकते हैं।

आप इन्हें भी पढ़ें –

4)Automatic Call Recorder:Automatic Call Recorder Applications:


एक सिंपल और कमाल का कॉल रिकॉर्डिंग Applications हैं। इस Applications में आपको वो सभी फीचर देखने को मिलेंगे जो एक कॉल रिकॉर्डर एप्लीकेशन में जरूर होना ही चाहिए हैं। इस Applications की सबसे बड़ी खास बात यह है की आप अपने Call recording को directly अपने Cloud storage जैसे की Google Drive, Drop Box, इत्यादि में save कर सकते हैं। आइये इस Applications के Features पर नज़र डालते हैं।

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
Automatic Call Recorder:Automatic Call Recorder Applications(PlayStore)
Call Recorder Features:
A)Cloud storage - आप अपने रिकॉर्ड किए गए कॉल को एमपी 3 स्टोरेज में सेव कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज को बचा सकते हैं।


B)Share - इस एप्लिकेशन में आपको कॉल रिकॉर्ड साझा करने का रिकॉर्ड मिलता है।


C)Filters - आप अपनी संपर्क सूची को फ़िल्टर कर सकते हैं, अर्थात, आप चुन सकते हैं कि किस संपर्क के कॉल को रिकॉर्ड किया जाना है और किन संपर्क कॉलों को रिकॉर्ड नहीं करना है।

इन सुविधाओं के अलावा, इस एप्लिकेशन में अधिक उपयोगी विशेषताएं देखी जाएंगी। अब बात करते हैं इस आवेदन की कुछ कमियों की यह कई स्मार्टफोन में काम नहीं करता है। इस एप्लिकेशन में आपको विज्ञापन दिखाई देंगे, लेकिन आप विज्ञापन हटाने के लिए प्रचार को अपग्रेड कर सकते हैं।
आप इन्हें भी पढ़ें –


5)PRO OR NOTE Call Recorder:

Pro or Note Call Recorder 2018 में BigD द्वारा विकसित WhatsApp, Skype, and Viber calls को रिकॉर्ड करने के लिए एक मुफ्त ऐप है। यह कॉल रिजेक्ट को blacklist और हर कॉल रिकॉर्डिंग में सुविधा प्रदान करता है।यह some to some Cube Call Recorder की तरह हैं मगर उससे बेहतर तो नही मगर अच्छा हैं।

Social Calling Apps की  Call Recording कैसे करे ?
PRO OR NOTE Call Recorder(PlayStore)
Call Recorder Features:
A)Auto Recorder or Free - यह app में आपको WhatsApp, Skype, and Viber calls etc.. Application में recordring करने की सुभिधा मिलती हैं ओर आपको यह app Free मिलेगी ।


B)Blacklist - यह आपका plus Point हैं की यह गलत या आपको कोई अगर परशान या call कर दिक्कत दे रहा हैं तो आप उसको Blacklist या block कर सकते हैं,जिससे वह तुमको आगे परशान या दिक्कत देनी की कोशिस नही करेगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ