AUTHOR

Best 5 Graphic Design Software 2018-2019 Software in hindi - Hindi Pe Bindi

हेलो मरे प्यारे भाइयो और बहनो आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ की best 5 website graphic
design software  चलिए देख लेते हैं।
Best 5 Website Graphic Design Software 2018-2019
Best 5 Graphic Design Software 2018-2019-hindi pe bindi


एक दृष्टि से आकर्षक साइट वेबसाइट मालिक और उपयोगकर्ता दोनों का सपना है। असली काम ग्राफिक और वेब डिजाइनरों के लिए सपने को वास्तविकता में बदलने के लिए है।वे दिन थे जब लोग केवल ऑनलाइन सामग्री पढ़ने में शामिल थे। आजकल, शब्दों से अधिक, साइट भी दिलचस्प होना है। आकर्षक दृश्यों और पकड़ने वाली सामग्री के साथ, उपयोगकर्ता को वेबसाइट पर रहने का विश्वास है और विशेष रूप से ई-कॉमर्स साइटों के मामले में इसका उपयोग करना है। ग्राफिक्स आपकी वेबसाइट के परिप्रेक्ष्य में निर्माण में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, यह आपका क्षेत्र है। मनोरंजक दृश्यों के साथ ऐसी वेबसाइट बनाने के लिए, आपको एक ग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होगी जो आपको वेबसाइट पर प्रदर्शित चित्रों, मॉडल और टेक्स्ट को बेहतर बनाने में मदद करेगी। यदि आप ग्राफिक डिज़ाइनिंग के क्षेत्र में नौसिखिया हैं, तो ग्राफिक डिज़ाइनर (भुगतान और मुक्त दोनों) के लिए इस 6 आवश्यक सॉफ़्टवेयर की तलाश करें जो आपकी वेबसाइट को पेशेवर रूप प्रदान करेगी।



1. Photoshop
Best 5 Website Graphic Design Software
Photoshop-hindi pe bindi

सड़क संपादन का नेतृत्व करने वाला रोड संपादन कभी इतना दिलचस्प नहीं था। स्व-विकल्प आपकी छवियों को जीवन में "शहर की बात" बनाने के लिए जीवन में डाल देता है भले ही आप नौसिखिया हों। फ़ोटोशॉप के साथ, आप आसानी से कई छवियां जोड़ सकते हैं और छवि से अवांछित आइटम निकाल सकते हैं। यह परिप्रेक्ष्य में सुधार, चैनल मिश्रण, और क्लोन स्टाम्प उपकरण जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करता है। फ़ोटोशॉप विंडोज और मैक दोनों पर चलता है। फ़ोटोशॉप को शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा ग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर माना जाता है क्योंकि यह सरलीकृत विकल्पों के साथ आता

है जैसे कि:

Basic: Cropping, straightening, rotating and flipping.

Auto-Fix: One touch adjustment.

Blemish Removal: Ability to remove any spot or dirt from the image.

Colour: Slide controls to enhance the colors of the image.

One-Touch filter: 20 eye-catching effects to choose from.

Image Rendering: Panoramic image option.

Borders: Add your personal touch.

RAW photo support: RAW format support.

Sharing: via sites like Facebook, Revel, Twitter, Tumblr, and more.


 Pros

Video editing is smooth.

The crop tool is quite effective.

Performance is highly improved.

Cons

No perpetual license.

The interface is crushing.

Some tools lack progress bar visibility.


2.Illustrator
Best 5 Website Graphic Design Software
Illustrator-hindi pe bindi

इलस्ट्रेटर आपके लिए एक उपकरण है यदि आप वीडियो या मोबाइल के लिए लोगो, स्केच, टाइपोग्राफी, आइकन या यहां तक कि जटिल छवियां बनाने के लिए वेक्टर कला का उपयोग करना चाहते हैं। आप पिक्सेल-परिपूर्ण आंकड़ों को चित्रित करके निर्बाध संरेखण के साथ कलाकृति बना सकते हैं। इलस्ट्रेटर डिजाइनिंग के साथ कभी तेज नहीं हो सकता है। इलस्ट्रेटर अपनी प्लगइन के साथ आता है जो एक शानदार वेब पेज में एक शानदार वेब पेज बनाने में मदद करता है। कुछ प्लगइन्स ए के पुराने संस्करणों और क्रिएटिव क्लाउड जैसे नए संस्करणों के लिए उत्साहजनक नई सुविधाओं के लिए बनाए जाते हैं, जो इसे आदर्श ग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर बनाते हैं। क्रिएटिव क्लाउड का हिस्सा होने के नाते, आप ऐप का उपयोग अपने डेस्कटॉप और मैक दोनों पर करते हैं।

Pros

Touch-type tool is awesome.

The Free Transform tool is very simple to use.

Availability for Windows and Mac.

Cons

The price is high.


3. Adobe Indesign
Best 5 Website Graphic Design
Indesign-hindi pe bindi

एडोब ब्रांड्स द्वारा समर्थित, इनडिज़ीन डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों के लिए समान लेआउट बनाने के लिए एक पेशेवर नेता है। एडोब इनडिसीन ऑनलाइन डिज़ाइन जैसे लेआउट डिज़ाइन उपयोग के लिए आदर्श है। चाहे आप मुद्रित किताबों, ब्रोशर या डिजिटल पत्रिकाओं के लिए लेआउट बनाना चाहते हैं, एडोब इंडीजीन आपके लिए आवश्यक उपकरण है। लचीलापन बहुत अच्छा है क्योंकि यह आपको विभिन्न परतों को आसानी से आकर्षित करने की अनुमति देता है और आप आसानी से छवियों का आकार बदल सकते हैं। क्रिएटिव क्लाउड के हिस्से के रूप में, आपके पास पीसी और मैक के लिए डेस्कटॉप ऐप तक आसान पहुंच है। आप तुलनात्मक ऐप कॉम्प टैबलेट और स्मार्टफ़ोन डिवाइस के लिए भी उपलब्ध हैं, जिसमें 2 9 डेस्कटॉप ऐप्स और 10 मोबाइल ऐप्स शामिल हैं। आप Behance और Typekit सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपको फोटोग्राफी, वीडियो, डिज़ाइनिंग और वेब या ऐप विकास के बीच अपना वर्कफ़्लो कनेक्ट करने में सक्षम बनाता है। एडोब क्रिएटिव सिंक के साथ, आप अपने डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप के बीच अपने सभी काम को साझा या सिंक कर सकते हैं ताकि आप कुशलता से काम कर सकें। एक बार सदस्य बनने के बाद, आपको नवीनतम अपडेट और इंस्टॉलेशन फैसलों के साथ नई सुविधाएं मिलती हैं जो पूरी तरह से आपकी हैं।
 Pros

The combining of text and graphics becomes easy.

The learning curve is very low, ideal for newbies.

The features that come with InDesign are unbelievable.
 Cons

Limited tools for creating graphics.

The graphics tools are not as powerful.

The adjustment of photos is limited as this is not a photo-editing software.


4. CorelDraw
Best 5 Website Graphic Design
CorelDRAW -hindi pe bindi

क्या आप एक महत्वाकांक्षी वेब डिज़ाइनर हैं और एक ग्राफिक्स संपादक की तलाश में हैं जो आपको बिना किसी प्रतिबंध के अंतहीन डिज़ाइन बनाने की क्षमता देता है, एक ही समय में अपने कौशल का सम्मान करता है? यदि ऐसा है, तो आप एक वेक्टर ग्राफिक्स संपादक कोरलाड्रा देखना चाहते हैं, जो वर्तमान में सबसे लोकप्रिय उद्योग मानक संपादकों में से एक है। CorelDraw में कुछ अच्छे उत्पादक कार्य हैं और उपयोग की आसानी है कि कोई अन्य वेक्टर संपादक मेल नहीं खा सकता है। उपकरण आपको पूर्ण नियंत्रण देते हैं ताकि आप तेज़ और गतिशील परिणाम प्राप्त कर सकें। CorelDraw संस्करण X5 और ऊपर के साथ, आपको एक इनबिल्ट ऑर्गनाइज़र (कोरल कनेक्ट) भी मिलता है।

Twirl, Smear, Repel और Attract जैसे टूल के साथ - संपादन वेक्टर ऑब्जेक्ट कभी आसान नहीं था। संरेखण गाइड आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार वस्तुओं को स्थानांतरित करने में सक्षम बनाता है। कोरलाड्रा कोरल फोटो-पेंट में बड़ी फ़ाइलों के साथ आसानी से काम करता है, जो ग्राफिक डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर सूची में होना चाहिए। यह बारकोड विज़ार्ड, डुप्लेक्सिंग विज़ार्ड, बिटस्ट्रीम फ़ॉन्ट नेविगेटर आदि जैसे ऐप्स का भी समर्थन करता है।

 Pros
The interface customization is ideal.

The design is very fresh.

The training videos are very helpful.

Choose from perpetual license or subscription.

The right-click gives awesome vectorization.

Shaping docker gives maximum usage.

Cons

No Mac version.

Tools are hard to learn for newbies.

Navigation is not easy.

Navigation board is not visible.

The freehand brush is hard to use.


5. Affinity Designer


Best 5 Website Graphic Design
Affinity Designer-hindi pe bindi

स्क्रीन या प्रिंट के लिए पेशेवर आर्टवर्क बनाने के लिए बनाया गया है

Inexpensive

Collaboration as standard

Windows PC and Mac


ड्रूपलस एक्स 8 के प्रतिस्थापन के रूप में, एफ़िनिटी डिजाइनर एक किरण नहीं है और यह पांच साल के विकास परियोजना से ऊपर भूमि पर सेरिफ द्वारा बनाया गया था।विशेष रूप से, पेशेवर डिजाइनर और वे कैसे काम करते हैं, यह लक्ष्य वेब, ब्रांडिंग, अवधारणा कला,टाइपोग्राफी और यहां तक कि दोहराने वाले पैटर्न सहित डिज़ाइन कार्यों के बहुत व्यापक दायरे को संभाल सकता है, क्योंकि आप सिरेमिक, वॉलपेपर या सॉफ्ट सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।

बिल्ट-इन क्लाउड कार्यक्षमता भी एक सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने वाले डिजाइनरों की टीमों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। और यह सभी कार्यक्षमता विंडोज पीसी या ऐप्पल मैक पर प्रति सीट £ 48.99 ($ 49.99) हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ